SPOT TV | Best News Channel

Sptlogo
October 16, 2024 7:43 pm
Download
Header Banner
Search
Close this search box.
सरयू नदी में भक्तों ने जयकारों के साथ मां के प्रतिमाओं का किया विसर्जन, प्रशासन अलर्ट-लॉरेंस बिश्नोई गैंग के Death List में अब कौन है शामिल?, मच गई खलबली!-लॉरेंस बिश्नोई गैंग के Death List में अब कौन है शामिल?, मच गई खलबली!-लॉरेंस बिश्नोई गैंग के Death List में अब कौन है शामिल?, मच गई खलबली!-लॉरेंस बिश्नोई गैंग के Death List में अब कौन है शामिल?, मच गई खलबली!-लॉरेंस बिश्नोई गैंग के Death List में अब कौन है शामिल?, मच गई खलबली!-गोंठा में धूमधाम से मनाया गया दशहरा मेला, रावण दहन के बाद जय श्री राम के जयकारों से गूंज उठा मंडी परिसर -लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी की हत्‍या की जिम्‍मेदारी, Sensation in Bollywood।-लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी की हत्‍या की जिम्‍मेदारी, Sensation in Bollywood।-लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी की हत्‍या की जिम्‍मेदारी, Sensation in Bollywood।

इजराइल ने बनाया खतरनाक प्लान, लेबनान में घुसकर हिजबुल्लाह को कर देगा दफन!

Share This News

Israel Air Strike 1

HIGHLIGHTS
* इजराइल जमीन पर करेगा बड़ा हमला !
* लेबनान में मची खलबली,डर गहराया।
* हिजबुल्लाह को उसके जमीन पर करेगा दफन!

New Delhi, International Desk:Israel लेबनान पर Airstrike कर रहा है। इस बीच खबर है कि हिजबुल्लाह के खिलाफ लेबनान के कई इलाकों में एयरस्ट्राइक के बाद अब इजराइल जमीन पर भी बड़ा हमला कर सकता है। खबर है कि इजराइली सेना जमीन पर हमला करने की तैयारी कर रही है। इजराइली सेना प्रमुख ने कहा कि सैन्य बल लेबनान में संभावित जमीनी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है।

हिजबुल्लाह के कई ठिकानों पर हमला

इजराइल ने लेबनान में हिजबुल्लाह के कई ठिकानों पर हमले किए हैं। Israel Airstrike के बाद अब लेबनान पर जमीनी हमला हो सकता है। डेनियल हेगारी ने जमीनी हमले के लिए तैयार रहने की बात कही है। लेबनान में इजराइल की संभावित जमीनी कार्रवाई के लिए सेना की ओर से तैयारियां तेज हो गई हैं। हाल ही में इजराइली सेना ने हिजबुल्लाह के ठिकानों पर बड़े पैमाने पर Airstrikes किए हैं। इन हमलों के पीछे की वजह हिजबुल्लाह की गतिविधियां कमजोर करना और सीमा पर सुरक्षा सुनिश्चित करना है।

जमीनी कार्रवाई की संभावना

इजराइली सेना के प्रमुख डेनियल हेगारी ने जमीनी हमले की तैयारियों का जिक्र किया है। उनके अनुसार, वह बल आवश्यकता के अनुसार जमीन पर भी कार्रवाई कर सकता है, जो स्थिति को और जटिल बना सकता है। ऐसे में अगर इजराइली सेना ने लेबनान में घुसकर कार्रवाई शुरू की तो स्थिति और भी विस्फोटक हो सकती है। इन हमलों के चलते क्षेत्र में तनाव बढ़ रहा है। लेबनान के नागरिकों में डर और चिंता बढ़ गई है, जबकि Hezbollah ने भी जवाबी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। इससे द्विपक्षीय तनाव और बढ़ सकता है।

संयुक्त राष्ट्र की अपील

इस तनाव बीच संयुक्त राष्ट्र और अन्य देशों ने शांति बनाए रखने की अपील की है, लेकिन स्थिति की गंभीरता को देखते हुए कूटनीतिक प्रयासो करने की आवश्यकता और भी बढ़ गई है। ऐसे घटनाक्रम पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय की नज़र है। अब अगर युद्ध बढ़ा तो लेबनाम में मानवता पर गंभीर असर पड़ेगा। यदि जमीनी हमला होता है, तो यह पूरे मध्य पूर्व में सुरक्षा स्थिति को प्रभावित कर सकता है और अन्य पड़ोसी देशों में भी तनाव बढ़ा सकता है।
इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच की यह स्थिति न केवल दो देशों के लिए, बल्कि पूरे क्षेत्र के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Categories updates

सरयू नदी में भक्तों ने जयकारों के साथ मां

विसर्जन स्थल पर पुलिस मुस्तैद: थाना प्रभारी प्रमेंद्र सिंह दोहरीघाट। शारदीय नवरात्र.

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के Death List में अब कौन

HIGHLIGHTS लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर अब कौन? लॉरेंस बिश्नोई गैंग.

गोंठा में धूमधाम से मनाया गया दशहरा मेला, रावण

दोहरीघाट, मऊ। अधर्म पर धर्म की जीत का प्रतीक दशहरा का पर्व.