New Delhi, Umashankar: चीन में महामारी बनकर हजारों जिंदगियां लील चुकी कोरोना अब दुनिया के दूसरे देशों के लोगों के लिए भी काल बन गया है। चीन के बाद भारत भी इस वायरस के खतरे की जद में है। भारत में कोरोना वायरस से दूसरी मौत हुई है। जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस के लक्षण मिलने के बाद 69 वर्षीय महिला को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. महिला डायबिटीज और हाइपरटेंशन से भी पीड़ित थी।

इससे पहले कोरोना वायरस से कर्नाटक में एक व्यक्ति की मौत हुई थी. इस तरह भारत में कोरोना वायरस से अब तक दो लोगों की मौत हुई है. भारत में कोरोना वायरस के कुल 89 मामले सामने आए हैं, जिनमें से दो लोगों की मौत हो गई है.कोरोना के 89 मामलों में से दिल्ली में 6 मामले, हरियाणा में 17, केरल में 22, राजस्थान में 3 मामले, तेलंगाना में एक मामला, उत्तर प्रदेश में 11 मामले, लद्दाख में 3 मामले, तमिलनाडु में एक मामला, जम्मू-कश्मीर में 2 मामले, पंजाब में 1 मामला सामने आए हैं.

वहीं कर्नाटक में 7 मामले, आंध्र प्रदेश में एक मामला और महाराष्ट्र में 17 मामले सामने आए हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO)कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर चुका है. चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने वैश्विक महामारी का रूप ले लिया है. भारत समेत दुनिया के 118 से ज्यादा देश कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं.