राजनीति में कभी स्थिरता नहीं आती। अभी पुरी तरह से उपचुनाव का उबाल अब ठंडा भी नहीं पड़ा था कि  बीजेपी ने आगामी 23 अप्रैल को होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर माथापच्ची शुरू कर दी है । इस बीच बीजेपी के अंदर खाने से आ रही खबरों की मानें तो सरोज पांडेय, डॉ अनिल जैन, प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हाराव और अनिल बलूनी को पार्टी उम्मीदवार बना सकती है।

सरोज पांडेय को छत्तीसगढ़ की एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए खड़ा किया जा सकता है। तो वहीं राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी पर मुहर लगाते हुए उन्हें भी राज्यसभा के लिए टिकट दिया जा सकता है। इससे पहले भाजपा 8 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है। जिसमें में प्रकाश जावड़ेकर को छोड़कर 8 में से 7 मंत्रियों के नाम हैं।

वित्त मंत्री अरुण जेटली को गुजरात के बजाय उत्तर प्रदेश से, केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत और धर्मेंद्र प्रधान मध्य प्रदेश से, मनसुख भाई मंडाविया और पुरुषोत्तम रुपाला गुजरात से, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश से, रविशंकर प्रसाद को बिहार से उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव को राजस्थान से उम्मीदवार बनाया गया है। उधर, समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश से नरेश अग्रवाल की जगह जया बच्चन को अपना उम्मीदवार बनाया है।

इस चुनाव में भाजपा को चार मनोनीत सदस्यों समेत करीब 30 सीटें हासिल होंगी। इनमें सर्वाधिक 8 सीटें उत्तर प्रदेश की हैं। पार्टी ने यहां नौवीं सीट पर भी उम्मीदवार उतारने की योजना बनाई थी, मगर इसी बीच सपा-बसपा के बीच तालमेल के कारण पार्टी को अपनी रणनीति पर दोबारा विचार करना पड़ रहा है। कहा जा रहा है कुछ ही देर में पार्टी अन्य नामों पर अपनी मुहर लगा देगी।