नई दिल्ली,गोपाल कृष्ण:देश में जारी कोरोना महामारी और वैक्सीन को लेकर PM नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक खत्म हुई। इस बैठक में लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों ने हिस्सा लिया। इसके अलावा विपक्षी पार्टी के प्रमुख नेताओं ने भी भाग लिया। वहीं, इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, दुनिया की नजर कम कीमत वाली सुरक्षित वैक्सीन पर है, और इसलिए स्वाभाविक है कि पूरी दुनिया की नजर भारत पर भी है।

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ हफ्तों में कोरोना की वैक्सीन आ जाएगी। उन्होंने कहा कि कंपनियों की हरी झंडी मिलने के बाद टीकाकरण का काम शुरू हो जाएगा। वैक्सीन की कीमत पर प्रधानमंत्री ने कहा कि वैक्सीन की कीमत पर राज्यों के साथ चर्चा जारी है। जनस्वास्थ्य को ध्यान में रखकर ही दाम तय किए जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि टीकाकरण के दौरान अफवाहें न फैलाई जाएं, ऐसी अफवाहें जो देश विरोधी और मानव विरोधी हैं। इस प्रकार, सभी राजनीतिक दलों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम सभी भारतीयों को इस तरह की अफवाहों से बचाएं।
फरवरी-मार्च की आशंकाओं भरे, डर भरे माहौल से लेकर आज दिसंबर के विश्वास और उम्मीदों भरे वातावरण के बीच भारत ने बहुत लंबी यात्रा तय की है। अब जब हम वैक्सीन के मुहाने पर खड़े हैं तो वही जनभागीदारी, वही साइंटिफिक अप्रोच, वही सहयोग आगे भी बहुत जरूरी है।
पीएम मोदी ने बताया कि केंद्र सरकार बड़े स्तर पर वैक्सीन वितरण को लेकर काम कर रही है, जो राज्य सरकार की मदद से जमीन पर उतारा जाएगा।