इंटरनेशनल डेस्क: दुनिया भर के लोगों को कोविड-19 के प्रकोप से अभी राहत मिली नहीं थी कि चीन में एक और नई बीमारी ने हजारो लोगों के अपने चपेट मे ले लिया है। चीन में नई बीमारी Bacterial Infection की वजह से फैली है। Gansu province की राजधानी Lanzhou के Health Commission ने बताया कि यहां के 3,245 लोग Brucellosis बीमारी के चपेट में आ गये हैं।

Health Commission का कहना है कि यह बीमारी जानवरों के संपर्क में आने के कारण होती है। 1,401 लोगों में इस बीमारी का संक्रमण पाया गया है जिनके टेस्ट पॉजिटिव आए हैं। इस बीमारी को Malta fever या Mediterranean fever के नाम से भी जानी जाती है। जिसमें मरीज को सिरदर्द, मांसपेशियों में दर्द बुखार और थकान जैसे कई लक्षण दिखाई देते हैं।लानझोउ के हेल्थर कमीशन ने शुक्रवार को कहा कि भेड़, मवेशी और सूअर वैक्टीणरिया को फैलाने के लिए सबसे अधिक शामिल थे।

चीनी अधिकारियों को पता चला है कि बायोफार्मास्युरटिकल प्लां ट ने जानवरों के लिए Brucella वैक्सीधन के उत्पाकदन के दौरान पिछले वर्ष जुलाई और अगस्तअ माह के दौरान एक्सैपायर्ड कीटाणुनाशक का इस्तेउमाल किया था, इसके मायने यह हैं कि वैक्टीैरिया खत्मर नहीं हो पाया और इसके कारण संक्रमण फैला।