बिहार के सियासी गलियारे से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर बिहार कांग्रेस से जुड़ी हुई है। पार्टी के अंदरखाने से जो खबर सामने आ रही है उसके मुताबिक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से मदन मोहन झा की विदाई हो सकती है। नये प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में जिन लोगों का नाम चल रहा है उसमेें पार्टी के प्रवक्ता और एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा सबसे आगे हैं। हांलाकि कांग्रेस एमएलसी और कार्यकारी अध्यक्ष समीर सिंह भी इस रेस में हैं।

प्रेमचंद्र मिश्रा राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट भी हैं. तेज तर्रार प्रवक्ता के रूप में उनकी पहचान है. बिहार कांग्रेस में काफी सालों से हैं. बिहार में यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष रह चुके हैं. बिहार एनएसयूआई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नजदीकी हैं. ब्राह्मण जाति से हैं.

दूसरी तरफ समीर कुमार सिंह बिहार से कांग्रेस के एमएलसी व कार्यकारी अध्यक्ष हैं. सूत्रों के अनुसार उनको कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है. समीर जमीनी और कांग्रेस के पुराने नेता हैं. वह कार्यकर्ताओं के बीच रहते हैं. राजपूत जाति से हैं और बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के करीबी हैं.