बक्सर जिले में ग्राहक के साथ धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। दरअसल बक्सर सदर में स्थित पहवा हौंडा एजेंसी ने ग्राहक के साथ धोखाधड़ी की है। बता दें आपको कि पहवा हौंडा एजेंसी से डुमरांव के रहने वाले ग्राहक डॉ. बीरबल पाण्डेय ने मार्च 2020 में bs-4 गाड़ी खरीदी थी। जिसका अब तक एजेंसी ने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है।

वहीं ग्राहक ने लगातार एजेंसी से रजिस्ट्रेशन नंबर और आरसी की मांग की, लेकिन पाहवा हौंडा एजेंसी की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिससे परेशान होकर ग्राहक डॉ. बीरबल पाण्डेय ने एजेंसी को लीगल नोटिस भेजा, लेकिन पहवा हौंडा एजेंसी ने एक बार फिर से गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाते हुए उस लीगल नोटिस के एवज में कोई भी जवाब नहीं दिया है।

वहीं एजेंसी के इस गैर जिम्मेदाराना रवैया से परेशान ग्राहक डॉ. बीरबल पाण्डेय ने कहा कि अब इस मामले को लेकर वह एजेंसी के खिलाफ केस करेंगे। उन्होंने कहा कि वकील से बात हो गई है, बुधवार को न्यायालय में केस दर्ज करेंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर पहवा हौंडा एजेंसी के साथ-साथ हौंडा कंपनी को भी मेल कर जानकारी दी गई थी, लेकिन हौंडा कंपनी ने भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है, कोई भी जवाब नहीं दिया है। जिसके बाद अब कोई रास्ता नहीं बचता है और अब बुधवार को कोर्ट में केस करेंगे।

बता दें आपको कि मार्च में डॉक्टर पांण्डेय ने bs-4 मॉडल की एक्टिवा खरीदी थी, जिसकी सारी पेमेंट उन्होंने उसी समय कर दिया था, लेकिन पहवा हौंडा एजेंसी के गैर जिम्मेदाराना रवैया के कारण अब तक उनकी गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया है। जिससे गाड़ी ऐसे ही घर में रखकर धूल फांक रही है। बता दें आपको कि यह सिर्फ एक ग्राहक के साथ नहीं हुआ है, बल्कि ऐसे कई ग्राहक हैं जिसको पहवा हौंडा एजेंसी ने ठगने का काम किया है।

बता दें आपको की बक्सर पत्रिका में 3 जनवरी 2021 को छपे आर्टीकल के अनुसार कैमूर जिले के निवासी संतोष कुमार ने भी पहवा हौंडा एजेंसी को लीगल नोटिस भेजने की बात कही है। कैमूर जिले के निवासी संतोष कुमार ने बक्सर पत्रिका से संपर्क कर अपनी आपबीती सुनाई थी, उन्होंने कहा था कि 2019 के अगस्त महीने में पहवा हौंडा एजेंसी से बाइक खरीदी थी, लेकिन उसका नंबर अब तक उन्हें प्राप्त नहीं हो सका है।

उन्होंने कहा कि एजेंसी से जब भी बात करने की कोशिश की जाती है तो एजेंसी सीधा जवाब नहीं देती है। ग्राहक संतोष कुमार ने बताया कि 10 अगस्त 2019 को बक्सर के पहवा हौंडा एजेंसी से होंडा सीटी साइन बाइक खरीदी थी, जो bs-4 मॉडल की है। उन्होंने उसी दिन पहवा हौंडा एजेंसी को गाड़ी की सारी पेमेंट की थी, लेकिन एजेंसी ने अब तक उनकी गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है।

जिसके कारण गाड़ी का नंबर नहीं मिल पाया है। कैमूर जिले के निवासी संतोष कुमार ने कहा है कि वह हौंडा एजेंसी को लीगल नोटिस भेजेंगे। मीडिया रिपोर्ट कि ये सिर्फ एक एजेंसी और एक ग्राहक का मामला नहीं है, बल्कि ऐसे कई ग्राहक हैं जो ऐसे गैर जिम्मेदार एजेंसियों से परेशान हैं और वो सरकार से अपील कर रहे हैं कि ऐसे गैर जिम्मेदार एजेंसियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।