लखनऊ, बुशरा असलम: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश में 7 सीटों पर चल रहे उपचुनाव में अपनी पूरी ताकत लगा दी है। इसी क्रम में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, प्रमोद तिवारी, दीपक सिंह, आराधना मिश्रा मोना, नसीमउद्दीन सिद्दीकी, बाल कृष्ण चैहान, सोहिल अख्तर अंसारी, नरेश सैनी, आर0के0चैधरी, बृजलाल खबरी, राकेश सचान, राजा राम पाल, हरेन्द्र मालिक, बाल कृष्ण पटेल, हरेन्द्र अग्रवाल, प्रमोद पाण्डेय, आदि सारे बड़े नेता अलग अलग विधानसभा क्षेत्रों में लगातार दौरे पर है ।

इस क्रम में आज प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने नौगावां सादात से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ कमलेश सिंह के पक्ष में दो जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मौजूदा सरकार में महंगाई सबसे चरम पर है। कोरोना काल के चलते जब लाखो-लोगो ने अपनी नौकरी गँवा दिया हो, उद्योग-धंधे चैपट हो गए हो, लोगो की आमदनी घट गयी हो। ऐसे में 40 से 45 रुपये किलो आलू और 90 से 100 रुपये किलो प्याज खरीदने में मजबूर हो रही है जनता जिसके चलते आम आदमी का जीवन यापन मुश्किल हो चला है।

इसी प्रकार किसान सबसे कठिन दौर से गुजर रहा है । हमारे गन्ना किसानों का करोडो रुपये बकाया है, पिराई का नया सत्र शुरू होने जा रहा है सरकार किसानों का बकाया भुगतान करने में अक्षम साबित हो रही है। किसानो को अपनी खेत के सिंचाई के लिए लगे पम्पिंग सेट का पहले के मुकाबले 3 गुने अधिक बिजली का बिल चुकाना पड़ रहा है। दूसरी तरफ किसानो की तैयार फसल धान सरकार द्वारा तय की गयी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद नहीं हो पा रही है। और हमारा किसान मजबूरन 1886 रुपये के मुकाबले 1100-1200 रु पर अपनी फसल बेच रहा है। परिणाम स्वरुप हमारा किसान आमदनी कम होने, फसलों का उचित मूल्य न मिल पाने और बिजली खाद पानी का अधिक मूल्य भुगतान करने की वजह से परेशान हताश और निराश हो चूका है।

योगी सरकार किसानो की इस समस्याओं का समाधान करने की बजाय साम्प्रदायिकता और जातिवाद के घिनौने जहर को फैला कर चुनाव जीतना चाहती है। वहीं लचर प्रशासन, कानून व्यवस्था और सरकार के गैरजिम्मेदाराना रवैये के चलते हत्या और बलात्कार की घटनाओं से पूरा प्रदेश कराह रहा है। गुंडे और अपराधी खुलेआम अपराध को अंजाम दे रहे हैं। सरकार इन पर अंकुश लगाये जाने के बजाये विपक्ष की आवाज को कुचलने पर तूली है। और पीड़ित को ही दोषी ठहरा रही है।

प्रदेश अध्यक्ष ने जानता से अपील करते हुए कहा की इस उपचुनाव में कांग्रेस के जीतने से जनता की आवाज मजबूत बन के उभरेगी और निरंकुश सरकार पर एक नैतिक दबाब बनेगा इसलिए जनता हमारा साथ दे और हमारे प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजयी बनाये । अकेले कांग्रेस पार्टी ही जनता के मुद्दों को लेकर संघर्ष कर रही है और लड़ रही है। कांग्रेस की यह लड़ाई किसानों मजदूरों युवाओं की समस्याओं के समाधान होने तक जारी रहेगी।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि भाजपा ने बिहार की जनता को वोट के लिए मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने का वादा किया है। हमारे उत्तर प्रदेश ने सबसे ज्यादा लोकसभा और विधानसभा की सीट दी हैं। तो हमारे प्रदेश की जनता के साथ अन्याय क्यों? उत्तर प्रदेश की जनता को भी मुफ्त में वैक्सीन मिलनी चाहिए। श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा कि वैसे कांग्रेस का मत है वैक्सीन देश की है और देशवासियों के लिए है न की भाजपा की है जिसका वो वोट के लालच के लिए दुरूपयोग करे।