नई दिल्ली: भारतीय टीम 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में नीली जर्सी की जगह नारंगी जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी। इस जर्सी में नीला रंग तो होगा लेकिन इसके साथ ही उसमें नारंगी रंग होगा जो कि संभवत: जर्सी की बांह का और उसके नीचे का रंग होगा।

टीम इंडिया को ये बदलाव इसलिए करना पड़ रहा है क्योंकि दोनों टीमों की जर्सी का रंग एक जैसा हो जाएगा। ऐसे में मेहमान टीम को अपने रेगुलर जर्सी की जगह इस जर्सी के साथ मैदान में उतरना होगा।

अब आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डम कप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम की भगवा जर्सी को लेकर विवाद हो गया है। भारत में राजनीतिक दलों ने इस जर्सी पर ऐतराज जताया है और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने जर्सी के कलर के लिए भगवा रंग को चुनने पर आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि बीसीसीआई ने यह रंग केंद्र सरकार को खुश करने के लिए चुना है। बीजेपी ने इन आरोपों को खारिज किया है। वहीं आईसीसी ने कहा कि कलर कॉम्बिनेशन उनकी तरफ से बीसीसीआई को भेजा गया था. बता दें कि भारत और इंग्लैं ड के बीच 30 जून को बर्मिंघम में मुकाबला होगा।