New Delhi,R.Kumar: इंडिया में सेक्स हर कोई करना चाहता है लेकिन सेक्स से जुड़ी कई ऐसी बातें भी हैं जिन्हें करने से हर कोई कतराता है। खासकर पहली बार सेक्स करने को लेकर हमारे मन में कई सवाल ऐसे होते हैं जिन्हें आप किसी के साथ डिस्कस भी नहीं करना चाहते हैं। यही कारण है कि पहली बार सेक्स करने में लोग अक्सर कुछ गलतियां कर जाते हैं जिसकी वजह से भविष्य में बहुत सी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। आइए आज हम आपको ऐसी ही बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें पहली बार सेक्स करते समय ध्यान में रखने की जरूरत है। अगर आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ अपने रिश्ते को और आगे बढ़ाना चाहती हों या फिर शादी के बाद पहली रात हो ये एहसास हर किसी के लिए खास होता है। इसलिए इस एहसास को बनाए रखने के लिए जरूरी है कि आप कुछ बातों का ध्यान जरूर दें।

1. सबसे जरूरी है कंफर्ट

इस बात को सबसे ज्यादा ख्याल रखें कि आप सेक्स की तरफ तभी आगे बढ़ें जब आप कंफर्टेबल हों। अगर आपको किसी भी रिश्ते में आगे बढ़ने का मन नहीं है तो अपने मन पर किसी भी तरह का प्रेशर ना बनाएं। सेक्स एक ऐसा अहसास है जिसके लिए खुद पर प्रेशर बनाने के बाद आप खुद पछता भी सकते हैं। इसलिए तभी आगे बढ़ें जब आप कंफर्ट में हो।

ड्रेस आपके पार्टनर की पसंद की होनी चाहिए

पहली बार सेक्स का प्लान कर रहे हों तो इस बात का ध्यान रखें आपकी ड्रेस आपके पार्टनर की पसंद की होनी चाहिए। हां मगर इसका ये मतलब नहीं कि दिखावे में आप कुछ भी पहन लें। वहीं पहनें जिसमें आप कंफर्टेबल हों।

जल्दबाजी ना करें

जो मजा सफर में है वो मंजिल में नहीं। इसलिए किसी भी तरह की जल्दबाजी ना करें। बहुत संभव हैं कि जल्दबाजी में आप कुछ गलती कर दें या आप किसी तरह से चोटिल हो जाएं। सेक्स से पहले नैचुरल लूब्रिकेशन जरूरी है। स्पर्श से हमारे दिमाग में ऑक्सिटोसिन नामक हार्मोन रिलीज होता है। इसके बाद ही सेक्स की शुरुआत करें।

सेफ प्लेस ही चुनें

अगर आप पहली बार सेक्स करने जा रहे हैं तो किसी दोस्त के घर या होटल के कमरे में जाने से बचें। इसके लिए अपना घर या पार्टनर का घर ही चुनें। क्योंकि अगर आप जगह को लेकर कॉन्शस रहेंगे तो आप सेक्स को पूरी तरह इंज्वॉय नहीं कर पाएंगे। इसलिए इसके लिए कोई सेफ प्लेस ही चुनें ताकी आप दिमागी रूप से शांत रहें।

एक दूसरे को महसूस करें

सेक्स तक पहुंचने के लिए धीरे-धीरे आगे बढ़े। किसी भी चीज की शुरुआत बात से होती है। आप भी पार्टनर के साथ बात करें, एक-दूसरे के साथ टाइम बिताएं, एक दूसरे को महसूस करें इसके बाद ही सेक्स की ओर आगे बढ़ें। जल्दबाजी से कुछ हाथ नहीं आएगा।

कॉडोम का इस्तेमाल जरूर करें

ये बहुत जरूरी है। अगर आप नहीं चाहते कि आपको किसी भी तरह का इन्फेक्शन हो(अक्सर पहली बार सेक्स करने पर इन्फेक्शन की समस्या हो जाती है ऐसे में तुरंत डॉक्टर को संपर्क करें।) तो कॉडोम जरूर पहनें। इससे आपको अनचाही प्रेग्नेंसी से भी राहत मिलेगी। और हां परम आनंद के चक्कर में प्रयोग ना करें।जीवन साथी को समझें और सेक्स का आनंद उठाएं। फिर कल और कुछ सेक्स से जुड़ी जानकारियां शेयर करेंगे।