नई दिल्ली,शशिकांत: देश की राजधानी नई दिल्ली में आज सात संस्थाओं के समूह ने राम महेश मिश्र को राष्ट्रीय गौरव सम्मान 2019 से सम्मानित किया| यह समारोह संसद क्षेत्र स्थित कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया के स्पीकर हाल में आयोजित किया गया।

यह सम्मान ‘हमारा समर्पण ट्रस्ट’ और ‘आज का प्रहरी’ द्वारा अन्तरराष्ट्रीय सांस्कृतिक सम्बन्ध परिषद की महिला पदाधिकारियों के हाथों दिलवाया गया। इस अवसर पर केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते एवं सांसद प्रदीप गांधी के अलावा युवा फिल्मी हस्ती सुश्री अनुपमा अग्निहोत्री सहित राष्ट्र की विभिन्न क्षेत्रों की अनेक वरिष्ठ विभूतियाँ मौजूद रहीं।

इस मौक़े पर श्री राम महेश मिश्र ने कहा कि हमें यह देखकर बड़ी खुशी हुई कि तात्कालिक सूचना पाकर दिल्ली के अलावा लखनऊ, मेरठ, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, बांदा, प्रयागराज आदि के दिल्ली में मौजूद परिचित स्वजन भी कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए और इन सुखद पलों के साक्षी बने। उन्होंने कहा कि हमें राष्ट्र की वर्तमान दशा और दिशा तथा जल संरक्षण विषयों पर अपने विचार रखने का अवसर मिला।

इस सम्मान के लिए उन्होंने सर गंगा राम अस्पताल की वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. (श्रीमती) सोनिया रावत और आज का प्रहरी के प्रधान सम्पादक श्री सन्तोष दुबे तथा उत्तर प्रदेश निवासी मुम्बई के उद्योगपति एवं राष्ट्रीय बाल आयोग के सदस्य डॉ. योगेश दुबे को विशेष हार्दिक साधुवाद दिया।