Patna:राजधानी पटना में आजकल मकर संक्रांति को लेकर दही-चूड़ा भोज के आजोयन का सीजन चल रहा है। प्रदेश की तमाम पार्टी चाहे कांग्रेस हो,भाजपा हो या फिर राजद व जदयू हो। हर तरफ दही-चूड़ा भोज का न्योता दिया और लिया जा रहा है। इसी कड़ी में बिहार प्रदेश राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से भी 16 जनवरी को मकर संक्रांति के पर्व पर दही-चूड़ा भोज का आयोजन पार्टी के प्रदेश कार्यालय में किया गया है।

इस भोज में एनसीपी ने महागठंधन समेत एनडीए के घटक दलों को भी न्योता भेजा है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व शिक्षा मंत्री नवल किशोर शाही ने मकर संक्रांति और लोहड़ी पर्व के मौके पर राज्यवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। शुभकामना व्यक्त करते हुए श्री शाही ने कहा कि मकर संक्रांति और लोहड़ी का पर्व लोगों के लिए सुख, शान्ति और समृद्धि लायेगा ऐसी मेरी प्रभु से कामना है।

वहीं अगर दही-चूड़ा भोज को सियासी नजरिय से देखा जाए तो एनसीपी के इस भोज का चुनावी वर्ष में बड़ा महत्व है। इस बार पार्टी ने एनडीए के नेताओं को भी न्योता भेजा। जहां तक महागठबंधन और वामदलों का सवाल है तो ये इनके स्वभाविक मित्र हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि एनसीपी के इस भोज में सियासी दही कितनी ठोस जमती है।