प्रयागराज/ राजन मिश्र। प्रदेश के संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में लोककलाकारों का जमावड़ा हुआ है। शनिवार को इन कलाकारों ने विविध कलाओं से दर्शकों का मन मोह लिया। शनिवार में हुई पेशकश की खास बात रिदम रास रंग की प्रस्तुति रही। 18 राज्यों के करीब 150 कलाकारों के इस समूह की प्रस्तुतियां मन मोहने वाली थी। अतुल यदुवंशी के निर्देशन में जब इन कलाकारों ने एक साथ अपने लोकवाद्य बजाए तो एक अद्भुत माहौल बन गया।

मशहूर गजल गायक अहमद हुसैन-मोहम्मद हुसैन ने अक्षयवट मंच पर अपनी भक्ति के जरिये आध्यात्मिक माहौल बना दिया। इसी मंच पर शिवानंद महाराज ने भजन, निशांत भदौरिया ने राई लोकनृत्य, ज्योति किरन रतन ने लोकनृत्य, दीपिका शुक्ल ने सुगम संगीत, सुरेश शुक्ल ने भोजपुरी गीत की प्रस्तुतियां दीं।

उधर, भारद्वाज मंच पर छेदी यादव ने फरुवाही लोकनृत्य, मेवा सपेरा ने राजस्थानी लोकनृत्य, दीपमाला सचान ने कथक नृत्य, वीरेंद्र कुमार सिंघल ने भजन, अनन्या सिंह ने भोजपुरी गायन की तथा सरस्वती मंच पर हरिकृष्ण भुई ने ने घूमरा नृत्य, कुसुम नेगी ने लोकनृत्य, देवेश ने हरियाणवी लोकनृत्य, चन्द्रशेखर गोस्वामी ने देशभक्ति गीत, ईश्वरचन्द्र रामचन्द्र करकरे ने ख्याल संगीत की प्रस्तुतियों से दर्शकों का मन जीत लिया।