मुंबई: स्वर कोकिला लता मंगेशकर मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में वेंटिलेटर पर हैं। लता जी की हालत स्थिर लेकिन गंभीर बनी हुई है। दीदी की सलामती और जल्द सेहतमंद होने की दुआएं पूरे देश-दुनिया में उनके चाहने वाले कर रहे हैं। सोशल मीडिया में भी सेलेब्रिटीज़ और फैंस दुआएं मांग रहे हैं। खबरों के मुताबिक लता मंगेश्कर फेफड़ों के गंभीर इंफेक्शमन से जूझ रही हैं।

90 वर्षीय प्रख्यात गायिका लता मंगेशकर को सांस लेने में दिक्कत होने के बाद सोमवार को ब्रीच केंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टर प्रतित समदानी उनका इलाज कर रहे हैं। अब उनकी सेहत को लेकर नई अपडेट सामने आई है। खबर है कि अभी भी उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।

लता मंगेशकर के अस्पताल में भर्ती होने की खबर जैसे ही सामने आई देश-विदेश में उनके तमाम प्रशंसकों सहित शबाना आजमी, हेमा मालिनी जैसी बॉलीवुड सेलेब्रिटिज भी जल्दी से उनके ठीक होने की दुआ करने लगीं। साल 2001 में उन्हें भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ दिया गया था। उन्होंने 36 भारतीय भाषाओं में गाने रिकार्ड कराए हैं। लता मंगेशकर ने केवल हिंदी भाषा में 1,000 से ज्यादा गीतों को अपनी आवाज दी है। उन्हें साल 1989 में दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।