पाकिस्‍तान में आज भारत के डिप्‍टी हाई-कमिश्‍नर गौरव आहलूवालिया ने कुलभूषण जाधव से मुलाकात की। रविवार को पाकिस्‍तान की तरफ से जाधव को काउंसलर एक्‍सेस का प्रस्‍ताव दिया गया था।

दोनों की मुलाकात करीब 12:30 बजे शुरू हुई और ढाई घंटे तक चली। अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि इनके बीच क्‍या बातचीत हुई है।

17 जुलाई को आए फैसले में आईसीजे ने पाक को आदेश दिया था कि वह जाधव को काउंसलर एक्‍सेस मुहैया कराए और साथ ही उसकी सजा पर तब तक के लिए रोक लगा दी है.

जब तक पाकिस्‍तान अपने फैसले का रिव्‍यू नहीं कर लेता। केंद्र सरकार से जुड़े सूत्रों की ओर से जानकारी दी गई है कि भारत के चार्ज डि अफेयर्स गौरव आहलूवालिया कुलभूषण जाधव से मुलाकात करेंगे।

हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान सही माहौल सुनिश्चित करेगा, ताकि मुलाकात मुक्त, निष्पक्ष, सार्थक और प्रभावी होगी और साथ ही इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) के आदेशों के मुताबिक ही होगी।

बताया जा रहा है कि दोनों की मुलाकात करीब दो घंटे की होगी।रविवार को पाकिस्‍तान के विदेश विभाग के प्रवक्‍ता मोहम्‍मद फैसल ने इस बाबत ट्वीट किया था। उन्‍होंने लिखा था कि आईसीज के फैसले और देश के नियमों के तहत जाधव को सोमवार को काउंसलर एक्‍सेस दिया जाएगा।