पटना:अखिल भारतीय बहुभाषीय ब्राह्मण महासंघ ने आज भारत सरकार के एक ऐतिहासिक फैसले जिसमें अनुच्छेद 370 का एक खण्ड बचा रहेगा वकिए खण्ड दो और तीन को हटाने का फैसला किया है का स्वागत करते हुए इसे देशहित में करार दिया है संगठन के युवा प्रदेश अध्यक्ष रजनीश कुमार तिवारी ने कहा कि धारा 370 और 35A राक्षस महिषासुर की तरह इस देश को भष्म करने पर तुला था तथा राष्ट्र के एकता व अखण्डता पर सवालिया निशान खङा कर रहा था।

भारत का अभिन्न हिस्सा होते हुए भी कश्मीर नियंत्रण से बाहर प्रतित होता था। एक ही देश में रहने के बावजूद वहां के नागरीकों को दोहरी नागरीकता प्राप्त थी और अलग झंडा भी था इन सभी कारणों से वहां आतंकी गतिविधियों पर नकेल कसना नामुमकिन था लकिन केन्द्र सरकार के इस ऐतिहसिक फैसले के बाद अब कश्मीर में कानून का राज्य निश्चित रूप से स्थापित होगा साथ ही वहां के नागरीक भी राहत की सांस ले सकेंगे।

वहीं संगठन के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता सौरभ तिवारी ने बताया फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए बताया कि भारत की अखण्डता को अक्षुण्ण रखने के लिए यह कदम जरूरी था। लाखों कश्मीरी पंडितों का विस्थापन एवं उनके बर्बादी के लिए 370 एवं 35A जिम्मेदार था इस निर्णय से आतंकवाद का खात्मा होगा तथा सभी नागरीकों को समानता का अधिकार प्राप्त होगा। मौके पर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी, अमरेन्द्र त्रिपाठी ने भी खुशी जाहिर किया।