पटना, संजीव कुमार: कहते हैं शिव ही शक्ति है और शक्ति ही शिव है।कुछ इसी धारणा को धारण करते हुए पिछले कुछ दिनों पहले पटना के आदर्श कॉलोनी,रोड न.04,न्यू ब्रह्मपुर ,खेमनीचक में  एक शिव शक्ति पंच मंदिर की परिकल्पना की गई थी।

आज वो दिन भी है जब हम सब के सामने शिव परिवार, अष्ट भूजी जगत जननी मां दुर्गा, राम जानकी, राधा कृष्ण, और शीतला माता हम सबके बीच साक्षात वर मुद्रा में विराजमान हैं।

उदघाटन मौके पर भव्य श्रीमद्  भागवत कथा  का आयोजन किया गया है। इस मौके पर श्री महंत स्वामी कृष्ण प्रपन्नाचार्य जी महाराज का आगमन तय है। इस मौके पर स्वामी जी के द्वारा श्रीमद्  भागवत कथा का रसपान भी भक्तों को करने का मौका मिलेगा।

मंदिर के व्यवस्थापक श्री विनोद कुमार सिंह का कहना है कि हमलोग पिछले कई वर्षों से यहां मंदिर निर्माण में लगे थे और आखिरकार प्रभु की कृपा से आज की तारीख में मंदिर बनकर खड़ा है। हमलोगों की कोशिश है कि आने वाले दिनों में इस मंदिर को और भव्य रूप दिया जाय और राजधानी पटना का एक धार्मिक पर्यटन स्थल के रूप में पहचान दिलाई जाए।

वहीं मंदिर के कार्यक्रम में उदय कुमार, गोपाल सिंह, राजीव रंजन, दीपू, प्रषुण, सीताराम, रौशन,रंजीत, परमानंद सिंह, राजू जी,गिरी,बबलू और समस्त नगरवासी बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।

कार्यक्रम:-

कलश शोभा यात्रा, मंडप प्रवेश 14 जून,शुक्रवार

यज्ञ पूजा शुरू 15 जून ,शनिवार

मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा, पूर्णाहुति एवं भंडारा 21 जून,शुक्रवार