पटना,अनूप नारायण सिंह: 2 जून।अभय कोचिंग इंस्टीच्युट बाजार समिति पटना में वर्ष 2019 और परीक्षाओं में सर्वोच्च स्थान लाने वाले बिहार बोर्ड सीबीएसई आईसीएसई बोर्ड के छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया .संस्थान के निदेशक अभय कुमार सिंह ने इस अवसर पर कहा कि शिक्षा के साथ संस्कार भी जरूरी है. वर्तमान आधुनिक शिक्षा पद्धति में छात्रों को उचित मार्गदर्शन में बेहतर करियर की तरफ अग्रसर किया जा सकता है .उनके संस्थान में प्रतिवर्ष छात्रों का मनोबल बढ़ाने के लिए इस तरह के सम्मान समारोह का आयोजन किया जाता है .

आज आयोजित सम्मान समारोह में दसवीं बोर्ड में सर्वोच्च स्थान लाने वाले 65 छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया. सम्मान प्राप्त करने वालों में गौरव कुमार आदित्य कुमार प्रदीप कुमार अंकित कुमार विनय कुमार श्रेष्ठा कुमारी राजन कुमार अभिनव आनंद कन्हैया कुमार शामिल थे. इस अवसर पर संस्थान के शिक्षक विकास कुमार सिंह गौतम कुमार शिवकांत. विकास कुमार, कुमार सानू भीम सिंह अजय कुमार सिंह समेत कई गणमान्य जन उपस्थित थे.

इस अवसर पर संस्थान के निदेशक अभय कुमार सिंह ने कहा कि वर्ष 2006 से ही उनके संस्थान में माध्यमिक कक्षाओं की कोचिंग श्रेष्ठ शिक्षकों के द्वारा करवाई जाती है. छात्रों को यहां शिक्षा के साथ ही साथ संस्कार भी दिया ल जाता है उनके सर्वांगीण विकास के लिए संस्थान कई तरह के शैक्षणिक तकनीकों का भी इस्तेमाल करता है आज आयोजित सम्मान समारोह में छात्रों के द्वारा भव्य रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया.