SPOT TV | Best News Channel

Sptlogo
April 19, 2024 7:58 pm
Download
Header Banner
Search
Close this search box.
जानिए बंपर वोट से किसे होगा फायदा?, पहले चरण के चुनाव के निकाले जाने लगे मायने!-जानिए बंपर वोट से किसे होगा फायदा?, पहले चरण के चुनाव के निकाले जाने लगे मायने!-जानिए बंपर वोट से किसे होगा फायदा?, पहले चरण के चुनाव के निकाले जाने लगे मायने!-जानिए बंपर वोट से किसे होगा फायदा?, पहले चरण के चुनाव के निकाले जाने लगे मायने!-लोकसभा चुनाव 2024 : पहले चरण के मतदान में 102 पर वोटिंग जारी, इन दिग्गजों की साख दांव पर।-लोकसभा चुनाव 2024 : पहले चरण के मतदान में 102 पर वोटिंग जारी, इन दिग्गजों की साख दांव पर।-लोकसभा चुनाव 2024 : पहले चरण के मतदान में 102 पर वोटिंग जारी, इन दिग्गजों की साख दांव पर।-लोकसभा चुनाव 2024 : पहले चरण के मतदान में 102 पर वोटिंग जारी, इन दिग्गजों की साख दांव पर।-West Bengal: रामनवमी की शोभा यात्रा पर पथराव, 4 घायल, BJP-TMC में घमासान।-West Bengal: रामनवमी की शोभा यात्रा पर पथराव, 4 घायल, BJP-TMC में घमासान।

Elon Musk नहीं रहे दुनिया के नंबर-1 अमीर, जानिए अब कौन है दुनिया का सबसे दौलतमंद आदमी।

Share This News

नई दिल्ली: दुनिया के Top-10 Billionaire की लिस्ट में भारी उलटफेर हुआ है। बीते 24 घंटे में इन सबसे अमीर लोगों की संपत्ति में भूचाल आ गया है और सबसे ज्यादा नुकसान Tesla और स्पेसएक्स जैसी दिग्गज कंपनियों के सीईओ एलन Elon Musk को उठाना पड़ा है। महज दो दिन में ही एलन मस्क दुनिया के नंबर-1 अमीर की कुर्सी से उतरकर तीसरे पायदान पर आ गए हैं। Elon Musk Net Worth में इन 48 घंटों में लगभग 2 लाख करोड़ रुपये की गिरावट दर्ज की गई है।

48 घंटों में मस्क ने गवांए 2 लाख करोड़!

Richest List में दो दिन से जारी भारी उठा पठक के बीच जहां टॉप-3 रैंकिंग में जबरदस्त बदलाव दिखा है, तो वहीं तमाम अरबपति इस अवधि में नुकसान में रहे हैं। सबसे पहले बात कर लेते हैं Elon Musk की जो सोमवार को टेस्ला के शेयरों में आई 7 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के चलते उनकी नेटवर्थ 17.6 अरब डॉलर (करीब 1.46 लाख करोड़ रुपये) घट गई और वे दुनिया के सबसे अमीर इंसान नहीं रहे, बल्कि दूसरे पायदान पर खिसक गए। वहीं मंगलवार को भी इन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ा और संपत्ति में 5.29 अरब डॉलर (करीब 44000 करोड़ रुपये) की कमी देखने को मिली।

Elon Musk को झटके पर झटका।

नेटवर्थ में दो दिनों में आई इस गिरावट के चलते मंगलवार को एलन मस्क अमीरों की लिस्ट में दो पायदान खिसककर अब Number-3 पर पहुंच गए हैं, उनकी कुल संपत्ति भी घटकर अब 192 अरब डॉलर रह गई है। इस उलटफेर में जहां एक दिन पहले अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस ने उनसे दुनिया के नंबर-1 अमीर की कुर्सी छीनी, तो वहीं अगले ही दिन फ्रांसीसी अरबपति बर्नार्ड अर्नाल्ट ने उन्हें दूसरे नंबर से हटाते हुए उस पर कब्जा जमा लिया।

Elon Musk से आगे निकले Jeff Bezos

एलन मस्क की कंपनी Tesla और जेफ बेजोस की कंपनी Amazon दोनों ही अमेरिकी स्टाक ग्रुप मैग्निफिसेंट सेवन (Magnificent seven) का हिस्सा हैं और ये दोनों ही अमेरिकी शेयर बाजार के सबसे बड़े खिलाड़ी माने जाते हैं। अमेजन के शेयर में साल 2022 के मुकाबले काफी तेजी देखी गई है, अब इसके शेयर की कीमत लगभग दोगुनी हो गई है। फिलहाल अमेजन अभी बाजार में बढ़त बनाए हुए नजर आ रहा है। वहीं 2021 के बाजार की तुलना में टेस्ला के शेयर में करीब आधी गिरावट देखी गई है।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक, ताजा बदलाव के बाद अब अमेजन के जेफ बेजोस 197 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर इंसान हैं, तो वहीं 195 अरब डॉलर के साथ Bernard Arnault Net Worth दूसरे सबसे अमीर इंसान बन गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Categories updates

जानिए बंपर वोट से किसे होगा फायदा?, पहले चरण

  New Delhi, R.Kumar: Lok Sabha Election 2024 में शुक्रवार को पहले.

लोकसभा चुनाव 2024 : पहले चरण के मतदान में

New Delhi, R.Kumar: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 21 राज्यों और केंद्र.

West Bengal: रामनवमी की शोभा यात्रा पर पथराव, 4

Kolkata: पश्चिम बंगाल में इस बार भी रामनवमी के मौके पर बवाल.